ब्लॉग के सर्च डिस्क्रिप्शन लिखने के लिए कुछ टिप्स क्या हैं?

ब्लॉग के सर्च डिस्क्रिप्शन लिखने के लिए कुछ टिप्स क्या हैं?



यह कुछ टैग्स हे इन पेज के रिलेटेड search description in blogger examples, what is enable search description in blogger, blogger description example, description for blogger, search description generator, what is label in blogger, enable search description meaning, blog description generator
 

Blogger description example in Hindi

वैसे तो इस सवाल का जवाब बहुत आसान है। कई ऐसे ब्लागर हैं जिनके मन में यह सवाल कभी ना कभी आता ही होगा। सर्च डिस्क्रिप्शन में ऐसा क्या लिखे जिससे उनका ब्लॉग आर्टिकल्स गूगल सर्च में आ जाए। दोस्तों यहां पर मैं आपको कोई घुमा फिरा कर जवाब देने वाला नहीं हूं बस एक आसान से तरीके से आपको जवाब दे दूंगा। तो चलिए अब जवाब की तरफ चलते हैं।
 

What is search description in blogger in Hindi

Search Description यानी कि ब्लाक के आर्टिकल का अहम हिस्सा। दोस्तों कुछ लोग Search Description लिखने में बहुत सारी गलतियां कर देते। ज्यादातर जो नए ब्लॉगर है उन्हें पता ही नहीं होता कि Search Description में क्या लिखना चाहिए। दोस्तों वर्डप्रेस में आपको Tags का एक अलग ऑप्शन मिलता है जिससे आपका आर्टिकल गूगल में सर्च होने में मदद होती है। लेकिन ब्लॉगर ने Tags लगाने का कोई ऑप्शन नहीं होता। मैं आपको 2 तरीके बताता हूं उसमें का आपको जो आसान लगता है आप उस तरीके का उपयोग सकते हैं।
 

  1. सबसे पहला तरीका तो यह है कि आपका ब्लॉग का आर्टिकल जिस कीसी भी विषय पर है, उस विषय के बारे में थोड़ी सी जानकारी Search Description में लिख डाले। यहां पर आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि Search Description में आपके आर्टिकल का Main Keyword लिखना बहुत जरूरी है। यह तो हो गया पहला तरीका जिसमें आपको उस आर्टिकल के बारे में थोड़ी सी जानकारी और अपना मेन कीवर्ड लिखना है।
  2. दोस्तों दूसरा तरीका बहुत आसान है और यह तरीका मैं खुद यूज करता हूं। और इस तरीके से मुझे रिजल्ट भी अच्छा देखने मिलता है। दोस्तों मान लीजिए कि आपने एक विषय पर आर्टिकल लिखा जिसका नाम है "चेहरे से पिंपल्स कैसे हटाए". "चेहरे से पिंपल्स कैसे हटाए" यह हो गया आपका Main Keyword. अब आप गूगल में जाकर इस Keyword को सर्च करें। उसके बाद लास्ट में आकर आप को जीतने भी Suggested Keywords मिल रहे है उन सब को कॉपी कर ले। उसके बाद अपना Main Keyword और कॉपी किये हुए कीवर्ड्स को Search Description लिख दें। बस आप को इतना ही करना है, आपको जो तरीका पसंद है आप वो कर सकते हैं।

 

अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी हो तो आप कमेंट के जरिये मुझे बता सकते हो धन्यवाद।

 

Some tags about this blog : seo meta description, google description, description of seo, search description, google meta description, google meta description length, google meta, yoast seo meta description, google meta description length 2021

Comments

Popular posts from this blog

10 facts everyone should know general things one should know | जीवन में हर किसी को क्या एहसास पहले होना चाहिए?